भगत सिंह

{{ रामबाबू शर्मा,राजस्थानी }}        दादी का था राज दुलारा,        'भागो वाला' वो कहलाया।        पिता,चाचा जेल से आये,        अपना जन्मदिन सफल बनाया।।         माँ भारती के अमर सपूत,        भगतसिंह देशभक्त मतवाले।        आओ सब मन से नमन करें,        आन-बान पर मिटने वाले।।         हुंकार भरी जब सवतंत्रता की,        अंग्रेजी हुकूमत घबराई।        अपनेपन की अलख जगाकर,        अंगरेजों की … Continue reading भगत सिंह

जाड़ो पड़रो घणो

{{ भूपसिंह 'भारती' }}जाड़ो पड़रो सै घणो,  बिगड़ रहे  हालात।सीळी सीळी बाळ तै,  ठिरण लागरा गात।ठिरण  लागरा गात,  सीकटो सीळो चालै।देख   कोहरो   धुंध,  म्हारो  हीवड़ो  हालै।नारनौळ  म्ह  देख,  पड़ै  हिसार तै  ठाडो।मारै  भे   भे  जूत,  कसूत  पड़ै यो  जाडो।               - भूपसिंह 'भारती'

शुरुआत

【नीक राजपूत】ऐ दोस्त क्यों तू रूठ कर उदास बैठा है,चल  फिरसे मिलकर नई *शुरुआत* करे। हमारे सामने पड़ी है पूरी ज़िन्दगी फिरखुद को कोश कर क्यूँ वक़्त बर्बाद करे। अपना हौसला बढ़ा और  मिल कर आनेवाली अगली सुबह का फिर स्वागत करे। सफलता हमारी ऊँचे शिखर तक हमें ले,जाये यहीँ हम ईश्वर से सब प्राथना … Continue reading शुरुआत

चहकती आई है

【राजेश पान्डेय वत्स】आई ऊषा में निखार,पड़ी शीतल बयार,मृदुल अबोध रूप,*लगी सुखदाई है!* हँसमुखी चलकर,रुनझुन पग पर,तरंग हजार लिये,*चहकती आई है!* भक्ति भाव अनुरूप,जगें देखें मीठी धूप,दिवाकर चढ़ गये,*इसी में भलाई है!* आँगन अपार खुशी,शुभ भोर मुख बसी,राम राम नित वत्स,*सतत सुहाई है!* --राजेश पान्डेय वत्स!छ ग!! 0118️️️️

मेरी जिन्दगी हो तुम

◆◆◆ अस्मिता प्रखर ◆◆◆मेरी आशिकी हो तुममेरी हर खुशी हो तुममेरी हर धड़कन हो तुममेरी हर तड़पन हो तुममेरी जिन्दगी हो तुम..........!! मेरी हर सांस हो तुममेरा अहसास हो तुममेरा हर जज्बात हो तुममेरा हर इंतकाम हो तुममेरी जिन्दगी हो तुम.............!! मेरी चाहत हो तुममेरी हर आरजू हो तुममेरी जिस्म का टुकड़ा हो तुममेरे चेहरे … Continue reading मेरी जिन्दगी हो तुम

कष्टों से भरी मेरी जीवन की ये राहें

【अरविन्द अकेला】कष्टों से भरी मेरी जीवन की ये राहें,कोई उनसे कह दो हमें नहीं चाहें,बहुत टुट चुका हूँ मैं  अपने जीवन से,नहीं देखती उन्हें अब मेरी निगाहें।     कष्टों से भरी मेरी...। मेरा यह जीवन उनके लायक नहीं हैं,नहीं मेरी कोई मंजिल नहीं कोई पनाहें,नहीं रही जीने की अब कोई ख्वाहिशें,कोई उनसे कह दो   फैलायें नहीं … Continue reading कष्टों से भरी मेरी जीवन की ये राहें

भारतीय सेना

♀ निर्मल जैन 'नीर' ♀वंदनभारतीय सेनाविश्व की सबसेमजबूत सेनानमन•कभीडरती नहींदुश्मन के आगेकभी झुकतीनहीं•जबमनाते होलीहमारी सरहद परसैनिक खातेगोली•देशका सम्मानहमारी भारतीय सेनाकोटि-कोटिसलाम•******************निर्मल जैन 'नीर'ऋषभदेव/उदयपुरराजस्थान

1.माई बिंध्याचल वाली 2.चला रानी गउआचला रानी गउआ

【श्याम कुँवर भारती】माई बिंध्याचल वाली तोहरी किरीपा बड़ी भारी |-3हरदम पूजेला तोहके  दुनिया सारी |2-माई बिनध्याचलवाली तोहरी किरीपा बड़ी भारी | बड़ा आसरा लगाई अइली तोहरे दुआर हो | -2दूर करा दुखवा हमरो सुना माई पुकार हो |-2कब अइहे माई हमरो बारी |-2माई बिंध्याचल वाली तोहरी किरीपा बड़ी भारी|- 2 गंगा किनरवा शोभे खूब मंदिरवा … Continue reading 1.माई बिंध्याचल वाली 2.चला रानी गउआचला रानी गउआ